राजसमंद : सुबह से शाम तक कलक्टर-एसपी ने मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर संभाला मोर्चा

नव मतदाताओं से बात कर किया प्रोत्साहित, कराया पौधारोपण
आदर्श, दिव्यांग, युवा और महिला मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण
उत्कृष्ट व्यवस्थाओं के लिए मतदाताओं ने जताया आभार
राजसमंद 26 अप्रैल। लोकसभा चुनाव को लेकर द्वितीय चरण में राजसमंद संसदीय क्षेत्र में शुक्रवार को मतदान हुआ। जिला कलक्टर डॉ भंवर लाल और जिला पुलिस अधीक्षक मनीष त्रिपाठी ने सुबह से शाम तक निरीक्षण करते हुए व्यवस्थाओं की निगरानी की ताकि मतदाताओं को कोई परेशानी न हो और सभी सुविधाएं सुनिश्चित की जा सके। कलक्टर-एसपी सुबह सबसे पहले राजसमंद नगर में तैयार किए गए आदर्श मतदान केंद्र सूरजपोल पहुंचे और यहाँ की व्यवस्थाओं से अभिभूत दिखे। 
आदर्श मतदान केंद्र सुरजपोल में सेल्फ़ी पॉइंट, किड्स प्ले एरिया, स्टडी एरिया, बैठने के लिए सोफ़ा आदि की पर्याप्त व्यवस्थाएं की गई थी। यहाँ उन्होंने वोट देने वाले नवमतदाताओं से बात की और उन्हें प्रमाण पत्र भी प्रदान किए जिससे उनकी खुशी का ठिकाना न रहा। कलक्टर-एसपी ने नवमतड़ताओं से पौधरोपण भी कराया और मतदान के पर्व में योगदान देने पर बधाई दी। इसके साथ ही उन्होंने वृद्ध और दिव्यांग मतदाताओं से भी बात की और उनका उत्साहवर्धन किया।
इसके पश्चात वे गांधी सेवा सदन में बनाए गए युवा और
दिव्यांग मतदान केंद्र पहुंचे जहां भी मतदाताओं के लिए आकर्षक व्यवस्थाएं की गई थी। जब वे यहाँ पहुंचे तब कर्मचारी वृद्ध और दिव्यांग मतदाताओं को व्हीलचेयर पर ला रहे थे। सभी ने कलेक्टर से बात करते हुए व्यवस्थाओं पर संतोष जताया। यहाँ बनाए गए दिव्यांग मतदान केंद्र का भी कलक्टर ने निरीक्षण किया। सभी मतदान केंद्रों पर उन्होंने पीठासीन अधिकारी, पीओ आदि कार्मिकों से व्यवस्थाओं पर बात की और मतदाताओं को कोई परेशानी नहीं होने देने की बात कही।
कलक्टर और एसपी नगर परिषद पुराना भवन में निर्मित महिला मतदान केंद्र पहुंचे जहां मतदान केंद्र में सभी व्यवस्थाएं महिला कार्मिकों द्वारा संभाली जा रही थी। यहाँ भी कलक्टर ने मतदाताओं और कार्मिकों से बात की। सभी ने व्यवस्थाओं पर संतोष जाहिर किया और उत्कृष्ट प्रबंधन के लिए आभार जताया। कलक्टर-एसपी निरीक्षण हेतु नाथद्वारा भी पहुंचे जहां उन्होंने तहसील कार्यालय स्थित मतदान केंद्र, गोवर्धन स्कूल मतदान केंद्र तथा राजकीय कन्या महाविद्यालय नाथद्वारा मतदान केंद्र का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं पर मतदाताओं से बात कर फीडबैक लिया।
By Udaipurviews

Related Posts

error: Content is protected !!