पायल बनी सावन क्वीन’

’मोनालिसा कैमरा क्लब की नई कार्यकरिणी का शपथ ग्रहण,
उदयपुर, 27 जुलाई। मोनालिसा कैमरा क्लब की नई कार्यकरिणी का शपथ ग्रहण समारोह ओरियंटल पैलेस में आयोजित हुआ। नवगठित कार्यकारिणी में अनिता भाणावत अध्यक्ष, अनिता सिंगी सचिव निर्वाचित हुई। उदयपुर. मोनालिसा कैमरा क्लब शपथ ग्रहण इस अवसर पर पुरानी कार्यकरिणी सदस्याओं ने नवगठित कार्यकरिणी को शपथ दिलाई। क्लब की साधना तलेसरा ने बताया कि नव गठित अध्यक्ष अनिता भाणावत, सेक्रेटरी डॉ. अनिता सिंगी और कोषाध्यक्ष कुसुम मेहता ने बीस से अधिक नई सदस्याओं का स्वागत किया।
बाद में क्लब की मासिक गतिविधि के तहत सावन उत्सव मनाया गया जिसमें सावन क्वीन पायल कोठारी, रनर अप कविता कुमावत, बेस्ट ड्रेसअप दीपमाला मेवाडा, बेस्ट स्माइल कविता बाबेल, बेस्ट परिचय- आशा मोगरा, बेस्ट सॉन्ग मीना खमेसरा चुनी गईं। सभी को निर्णायक राजश्री गांधी और मोनिका मेवाड़ा ने पुरस्कृत किया।
इस मौके पर राजस्थान पत्रिका उदयपुर संस्करण के संपादकीय प्रभारी डॉ. संदीप पुरोहित ने कहा कि तकनीक के विकास और नित नए प्रयोग के कारण इस कला की लोकप्रियता चहुं ओर बढ़ी है। झीलों की इस खूबसूरत नगरी में पिछले ग्यारह साल से जिस तरह मोनालिसा कैमरा क्लब की सदस्याओं ने इस कला की अलख से अलग मुकाम हासिल किया, वो सराहनीय है। डॉ. पुरोहित ने सभी सदस्याओं को शौकिया फोटोग्राफी के साथ शहर में ज्वलंत मुद्दों पर आधारित फ़ोटो क्लिक करने का आग्रह करते कहा कि पत्रिका उनके खींचे गए चित्रों को प्रकाशित भी करेगी।
विशिष्ट अतिथि  सूचना एवं जनसंपर्क उपनिदेशक  डॉ. कमलेश शर्मा ने नूतन कार्यकरिणी को बधाई दी। साथ ही मेवाड़ अंचल में प्रतिवर्ष आने वाले प्रवासी पक्षियों के बारे में बताते क्लब सदस्यों को नेचर फोटोग्राफी की बारीकियों से अवगत कराया। वन विभाग अधिकारी आर के जैन ने विभाग द्वारा संचालित वन भ्रमण में तमाम कैमरा क्लब मेंबर्स को भागीदार बनने की बात कही।
लेकसिटी कैमरा क्लब के. एस. सरदलिया ने नेशनल और इंटरनेशनल फोटोग्राफी कंपीटिशन और एक्जीबिशन की जानकारी दी। पूर्व प्रशासनिक अधिकारी, चित्रकार और स्वतंत्र छायाकार दिनेश कोठारी, वरिष्ठ पत्रकार राकेश शर्मा श्राजदीपश् और मुकेश माधवानी भी उपस्थित थे।
कार्यक्रम संचालन अनुपमा लोढ़ा ने किया। इस ख़ास मौके पर क्लब की संस्थापक और संरक्षक सदस्य दीपा साबला, साधना तलेसरा, वैशाली मोटवानी सहित प्रीती बोहरा, विंकल मोगरा, योगिनी दक आदि सदस्याएं मौजूद थीं।

By Udaipurviews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Related Posts

error: Content is protected !!