केन्द्रीय सहकारी बैंकों एवं उपभोक्ता भंडारों में 800 पदों पर भर्ती होगी

अधिकारी एवं कर्मचारी कर्तव्यों का पालन कर जनहित में कार्य करें

जयपुर, 5 जुलाई। सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना ने कहा कि सहकारी बैंकों एवं उपभोक्ता भंडारों में रिक्त 800 पदों पर भर्ती की जाएगी। इसके लिए सहकार भर्ती बोर्ड के माध्यम से आवेदन आंमत्रित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि केन्द्रीय सहकारी बैंकों में पूर्व में भी 700 विभिन्न पदों पर भर्ती कर नियुक्तियां दी जा चुकी है।

आंजना मंगलवार को कृषि अनुसंधान केन्द्र दुर्गापुरा के ऑडिटोरियम में राजस्थान स्टेट कॉपरेटिव सर्विसेज ऑफिसर्स एसोसिएशन एवं एसोसिएशन ऑफ राजस्थान कॉपरेटिव सबोर्डिनेट सर्विसेज के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों के शपथ ग्रहण समारोह में संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार अधिकारियों एवं कर्मचारियों के कल्याण के लिए सदैव तत्पर है। 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कर्मचारियों के हितों के प्रति बहुत ही संवेदनशील है, वे प्रत्येक वर्ग के कल्याण के लिए निर्णय ले रहे है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री गहलोत ने कर्मचारियों के हित में पुरानी पेंशन योजना लागू कर उनके भविष्य को सुरक्षित किया है।

सहकारिता मंत्री ने कहा कि अधिकारी एवं कर्मचारी सरकार के कार्यों को गति दे। अपने कार्य को निष्ठा से करें। अपने कर्तव्यों का पालन कर जनहित को ध्यान में रखकर कार्य करें। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार ने ऋण माफी में बॉयोमैट्रिक सत्यापन कर लागू कर पारदर्शिता के साथ वास्तविक किसानों को लाभ दिलाया है। समर्थन मूल्य खरीद में भी बॉयोमैट्रिक सत्यापन लागू होने से किसानों की उपज खरीद में आसानी हो रही है एवं किसानों को त्वरित भुगतान हो रहा है। उन्होंने कहा कि व्यवस्थापकों की समस्या का भी समाधान किया जा रहा है। ग्राम सेवा सहकारी समितियों में चुनाव की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। सहकारिता में लोकतंत्र की भावना के लिए समय पर चुनाव होना जरूरी है।

राजस्थान स्टेट कॉपरेटिव सर्विसेज ऑफिसर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष दिनेश शर्मा ने कहा कि विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी पूर्ण मनोयोग के साथ कार्य कर रहे है और आगे भी पूरी ऊर्जा के साथ सरकार की योजनाओं को धरातल पर उतारकर पात्र को लाभ दिलवाएंगे। उन्होंने कहा कि सभी मिलकर सहकारिता की पहुंच बढाए। उन्होंने सहकारिता के कैडर में वेतन विसंगति एवं कैडर स्टे्रन्थन पर सहकारिता मंत्री का ध्यान आकृष्ट किया।

इससे पहले सहकारिता मंत्री ने राजस्थान स्टेट कॉपरेटिव सर्विसेज ऑफिसर्स एसोसिएशन एवं एसोसिएशन ऑफ राजस्थान कॉपरेटिव सबोर्डिनेट सर्विसेज की नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को शपथ दिलाई एवं आफिसर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष दिनेश शर्मा एवं सबोर्डिनेट सर्विसेज के अध्यक्ष महेन्द्र रिणवा को निर्वाचित होने पर निर्वाचन प्रमाण पत्र भी दिया। अंत में सबोर्डिनेट सर्विसेज के अध्यक्ष महेन्द्र रिणवा ने धन्यवाद दिया। इस मौके पर सहकारिता विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी बड़ी संख्या में मौजूद थे।

By Udaipurviews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Related Posts

error: Content is protected !!