बिछीवाड़ा में रेल्वे पुल में भरा पानी, बच्चों स्कूल छोड़ने जा रही कार डूबी, कॉलेज, स्कूल जानें का एकमात्र रास्ता, 5 सालों से यही हाल 

डूंगरपुर,04 जुलाई(ब्यूरो) डूंगरपुर – बिछीवाड़ा के मुख्य मार्ग पर रेल्वे के पुल में पानी भरने से एक कार पानी में डूब गई। कार में 2 बच्चें समेत कार सवार फंस गए। समय रहते उन्हें सुरक्षित कार से निकाल दिया है। वरना बड़ा हादसा हो सकता है। कार के अंदर पूरा पानी भर गया। जिसे की कार खराब हो गई। जानकारी के अनुसार बिछीवाड़ा निवासी अरविंद लबाना

गुरुवार की सुबह बेटी पूजा और पड़ोसी की बेटी को कार से  मॉर्डन स्कूल छोड़ने जा रहे थे। तभी रेवले पुल पार करते समय कार पानी में फस गई। धीरे – धीरे कार पानी में डूबने लगी। इस पर कार सवार के चिल्लाने पर आस पास के लोगों दौड़ कर पहुंचे और उन्हें बाहर निकाला।

पिछले साल फसी बच्चों से भरी जीप –ग्रामीणों ने बताया कि, रेल्वे प्रशासन को पूर्व में भी पुल में भरते पानी को लेकर कई बार अवगत करवाया है। लेकीन हर बार रेलवे प्रशासन आता है बस मौका देखकर चला जाता है। इसके बाद पहली बारिश में हाल वैसा ही हो जाता है जैसा पहले था। बिछीवाड़ा का कस्बे के यह पुल आबादी के बीचों बीच बना हुआ। इसे पार कर यादव बस्ती, रावल बस्ती, सामीतेड, बिछीवाड़ा का सरकारी कॉलेज, मॉडर्न स्कूल जाने का एकमात्र रास्ता है। ऐसे में पुल पानी भरने यहां जाने वालों लोगों भारी समस्या का सामना करना पड़ता है। पिछले पांच वर्षो से इस पुल यही हालात है। पिछली बारिश में स्कूली बच्चों से भरी क्रूजर जीप से पानी में फस गई थी। काफ़ी मशक्कत के बाद बच्चों को बाहर निकाला गया था। जानकर बताते है रेलवे में तकनीक कमियां होने के चलते है पानी भरा रहता है। वहीं, पुल के उस ओर पानी निकासी को रोक दिया है। जिसे भी इस तरह के हालत बन जाते है।

राहुल गांधी के हिंदू हिंसक के बयान का विरोध, हिंदू संगठनों ने फूका राहुल गांधी का पुतला, बोले – राहुल गांधी के बयान से हिंदू समाज आहत
डूंगरपुर, 04 जुलाई (ब्यूरो)। कांग्रेस नेता व लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के हिंदुओं को लेकर बयान पर हिन्दू  संगठनों उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।  डूंगरपुर में सर्व हिंदू सगठन उनके विरोध में बयानबाजी करने के साथ ही सड़क पर उतर गए। भाजपा नेताओ ने राहुल गांधी के ख़िलाफ़ नारेबाज़ी कर राहुल गांधी का पुतला फूका। गुरुवार की शाम को भाजपा संगठन, विश्व हिन्दू परिषद, बजरंग दल और हिंदू संगठन लक्ष्मण मैदान पर एकत्रित हुए। इसके बाद यहाँ से कलेक्टरी तक वाहन रैली निकाली। वहीं, भाजपा और हिंदू संगठन राहुल गांधी के हिंदू हिंसक के बयान को लेकर नारेबाज़ी की और राहुल गांधी के इस बयान को हिंदू विरोधी बयान बताया। साथी में कहा कि, राहुल गांधी ने हिंदू को हिंसक बताकर सनातन का अपमान किया है। उनके इस बयान पर राहुल गांधी संसदीय सदस्यता रद्द करने की माँग की है। विश्व हिंदू परिषद के ज़िला अध्यक्ष सज्जन सिंह भाटी ने कहा कि, राहुल गांधी के बयान से पूरे देश हिंदू आहत है। उनके बयान की निंदा कर रहा है। राहुल गांधी विपक्ष के नेता है उन्हें सोच समझकर बोलना चाहिए। उनके बयान को लेकर कलेक्टर को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन दिया है। इस अवसर पर पूर्व सांसद कनकमल कटारा, जिला अध्यक्ष हरीश पाटीदार, पूर्व मंत्री सुशील कटारा, बंशीलाल कटारा, पूर्व जिला अध्यक्ष प्रभु पंड्या और गुरुप्रसाद पटेल समेत हिंदू संगठन के लोगों शामिल हुए।

निजी स्कूल पर अभिभावक ने लगाए गंभीर आरोप-
-बच्चों को एडमिशन नहीं देने व जमा की फीस, टीसी नहीं देने के लागए आरोप

– सागवाड़ा का मामला
डूंगरपुर, 04 जुलाई (ब्यूरो) जिले के सागवाड़ा उपखंड में एक निजी स्कूल पर मनमानी करने आरोप लागते हुए अभिभावक ने एसडीएम को ज्ञापन दिया है। महिला ने स्कूल पर उसके बेटे को 11वी कक्षा में एडमिशन देने के लिए दबाव  बनाकर 10 हज़ार लेने और बाद में गणित और विज्ञान विषय में एडमिशन नहीं देने का आरोप लगाया है। महिला ने बताया कि, जब उसने ने एडमिशन नहीं देने पर टीसी देने की बात कही तो टीसी और जमा किए गए रूपये देने से इनकार कर दिया। दरअसल, पुनर्वास कॉलोनी निवासी  सपना जैन पत्नी किरण कुमार जैन ने एसडीएम से लिखती शिकायत कर बताया कि,  कि उसका पुत्र सक्षम जैन निवासी पुनर्वास कॉलोनी फ्लावर किड्स स्कूल पंचवटी सागवाड़ा में कक्षा 6 से नियमित रूप से अध्ययन कर रहा था 2023- 24  में माध्यमिक शिक्षा बोर्ड से कक्षा दसवीं की परीक्षा उत्तीर्ण कर 11वीं में प्रवेश हेतु विद्यालय के प्रधानाचार्य के द्वारा दबाव बनाकर जबरदस्ती रिजल्ट से पूर्व प्रवेश हेतु 10 हजार जमा करवा लिए और रिजल्ट आने के बाद सक्षम को कक्षा ग्यारहवीं में गणित विषय में प्रवेश हेतु तीन बार निवेदन करने के बावजूद प्रधानाचार्य ने उक्त संकाय में प्रवेश देने से इनकार कर दिया और टीसी देने से भी इंकार कर दिया। सपना ने बताया दूसरे संकाय में प्रवेश के लिए दबाव बनाया गया जबकि उसके पुत्र को गणित संकाय में ही अध्ययन करना था सपना ने जब टीसी देने  के लिए कहा तो प्रधानाचार्य ने टीसी देने से इनकार कर दिया और भरी फीस देने से मना कर दिया। मामले पीड़िता ने सागवाड़ा थाने में स्कूल के खिलाफ़ रिपोर्ट दी है। वहीं, सागवाड़ा एसडीएम से शिकायत की है। एसडीएम ने पीड़िता को जांच का आश्वासन दिया है।

पुरानी रंजिश को लेकर महिला ने युवक सिर मारा फावडा
डूंगरपुर, 04 जुलाई (ब्यूरो)। जिले के सदर थाना क्षेत्र खेमारू गांव में बीती रात को पुरानी रंजिश को लेकर एक महिला ने फावड़े युवक के सिर पर वार कर लहुलुहान कर गंभीर रूप घायल कर दिया। घायल युवक का जिला अस्पताल में इलाज जारी है। जानकारी अनुसार खेमारू गांव निवासी राकेश पुत्र गेहरीलाल कटारा बीती रात्रि को घर के पीछे खड़ा हुआ था इस दौरान गांव की रहने वाली रेखा महिला हाथ में फावड़ा लेकर आई तथा राकेश को गली ग़लीच करते हुए सिर पर फावड़े से हमाल कर लहुलुहान कर घायल कर दिया। राहुल कटारा ने बताए कि महिला रेखा से उसके परिवार की पुरानी रंजिश चल रही थी। रंजिश के चलते महिला ने फावड़े से राकेश सिर पर हमला कर दिया। घायल राकेश को लेकर परिजन जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहा राकेश कटारा इलाज जारी है।

100 दिन तक चलेगा  शिक्षा, स्वास्थ्य, पोषण, कृषि, टीकाकरण, सामाजिक विकास अभियान
डूंगरपुर, 04 जुलाई(ब्यूरो)। झोथरी ब्लॉक में केंद्र सरकार की ओर से सेवा वितरण और शासन स्तर में सुधार के उद्देश्य से संपूर्णता अभियान की गुरुवार से शुरुआत की गई। राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल गैंजी में अभियान का शुभारम्भ कार्यक्रम आयोजित किया गया। समारोह के मुख्य अतिथि सांसद राजकुमार रोत रहे। 100 दिन तक चलने वाले अभियान के तहत झोथरी ब्लॉक में शिक्षा, स्वास्थ्य, पोषण, कृषि, टीकाकरण, सामाजिक विकास पर काम किए जाएंगे। गैंजी राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल में आयोजित शुभारम्भ कार्यक्रम में सांसद राजकुमार रोत, पूर्व मंत्री सुशील कटारा, कलेक्टर अंकित कुमार सिंह, नीति आयोग के प्रतिनिधि मेथुकु अनिरुद्ध सहित स्कूल के स्टूडेंट और ग्रामीण मौजूद रहे। कलेक्टर ने केंद्र सरकार की ओर से शुरू किए गए सम्पूर्णता अभियान की जानकारी दी। केंद्र सरकार ने देश में अत्यंत पिछड़े जिले और प्रखंडों में सेवा वितरण और शासन स्तर में सुधार के उद्देश्य से संपूर्णता अभियान की शुरुआत की है। जिसमें डूंगरपुर जिले के झोथरी ब्लॉक का चयन किया गया है। उन्होंने बताया कि ऐसे चिह्नित इलाकों में विकास संबंधी निर्धारित लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए नीति आयोग द्वारा 6 इंडिकेटरों का निर्धारण करते हुए विकासात्मक गतिविधियों को बढ़ावा दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि अभियान का मुख्य उद्देश्य स्वास्थ्य, पोषण, कृषि, सामाजिक विकास और शिक्षा के सूचकांकों को शत प्रतिशत प्राप्त करना है। स्वास्थ्य और पोषण के सूचकांकों का सैचुरेशन प्वाइंट तक पाने का मकसद मातृ मृत्यु दर को कम करने के साथ पोषण के विभिन्न स्तरों को भी सैचुरेशन प्वाइंट तक पहुंचाना है। इसके लिए प्रत्येक महीने माइक्रो प्लान बनाया जाएगा। जिसके संचालन में जनप्रतिनिधि, फ्रंटलाइन वर्कर, कम्युनिटी लीडर, लोकल आइकॉन, छात्र और अन्य लोगों का सहयोग लिया जाएगा। कलेक्टर ने सभी को सम्पूर्णता अभियान की शपथ भी दिलाई। इस मौके पर सांसद राजकुमार रोत और पूर्व मंत्री सुशील कटारा ने आमजन, जनप्रतिनिधि और विभागीय अधिकारियों से इस अभियान को सफल बनाने का आह्वान किया।

शातिर 5 महिलाओं की करतूत आंखों में धूल झोंक दुकान से 50 राजपूती पोशाक ले गई महिलाएं-
डूंगरपुर, 04 जुलाई,(ब्यूरो)। आसपुर थाना क्षेत्र के कतिसौर कस्बे में एक कपड़े की दुकान पर शाम करीब 4 बजे आई 5 महिलाओं ने शाल में छुपाकर करीब 50 राजपूती ड्रेस पार करने की घटना के सीसी टीवी फुटेज भी सामने आए है ।वही घटना को लेकर आसपुर थाने में मामला दर्ज करवाया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कतिसौर के दिया बाईसा कलेक्शन पर बुधवार को करीब 4 बजे 5 महिलाए आई ।और दुकान पर स्टाफ के रूप में पायल मीणा अकेली थी। इधर दुकान में आई सभी महिलाओं ने शॉल ओढ़ रखी थी। इन महिलाओं ने स्टाफ से राजपूती ड्रेस निकलवाए और एक एक कर ड्रेस शॉल में छिपाती गई। जिसकी जानकारी स्टाफ को नहीं लगी और ड्रेस देखने के बाद 5 ड्रेस निकलवाकर साइड में रख दिए और कहने लगी की गांव में जाकर वापस आते है और ये 5 ड्रेस ले जाएंगे। करीब आधे घंटे बाद दुकान की मालकिन अनु राठौड़ आई और स्टाफ ने बताया की 5 कोई महिलाए आई थी और 5ड्रेस निकालकर रख गए गए है ।गांव में जाकर आने के बाद ले जायेंगे। इतने में मालकिन को पूरा माजरा समझ में आया और तत्काल सीसी टीवी फुटेज देखे ।जिसमे ये 5 महिलाए शाल में ड्रेस छुपाती नजर आई। तब दुकान में देखा तो करीब 50 ड्रेस की चोरी होने का अनुमान लगा। शाम करीब 7 बजे आसपुर थाने में पहुंच कर रिपोर्ट देकर चोरों को पकड़ने की बात कही। इधर ग्रामीणों ने बताया की क्षेत्र में ये महिलाओं का ग्रुप है जो दुकानों पर चोरियो को अंजाम दे रहे है। जिसे पकड़ने की मांग की है ।

By Udaipurviews

Related Posts

error: Content is protected !!