पंचायती राज शासन सचिव ने ली समीक्षा बैठकविकास कार्यों को समय पर पूर्ण करे व कार्य पूर्णता का प्रमाण-पत्र पोर्टल पर अपलोड करें-नवीन जैन

उदयपुर, 25 जुलाई। पंचायती राज विभाग जयपुर के शासन सचिव नवीन जैन ने सोमवार को उदयपुर के जिला परिषद सभागार में उदयपुर, राजसमंद, डूंगरपुर एवं चित्तौड़गढ़ के जलग्रहण विकास एवं भू-संरक्षण विभाग के अधिकारियों की बैठक ली।
बैठक में शासन सचिव ने इन जिलों में प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना व राजीव गांधी जल संचय योजना सहित अन्य विभागीय योजनाओं व कार्यों की प्रगति की समीक्षा एवं आवश्यक दिशा-निर्देश प्रदान किए। उन्होंने चारागाह विकास से संबंधित समस्त कार्य फेसिंग, पौधारोपण एवं एन्ट्री पॉइंट एक्टिविटी के कार्यों को माह अगस्त 2022 में आवश्यक रूप से पूर्ण करने के निर्देश दिए। इसके अतिरिक्त राजीव गांधी जल संचय योजना में प्रगतिरत कार्यों को जल्द पूर्ण कर समय पर भुगतान करने एवं कार्यो के पूर्णता प्रमाण-पत्र पोर्टल पर अपलोड किये जाए। उन्होंने समस्त विकास कार्यों के दौरान गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखने पर जोर दिया।
बैठक में जिला परिषद उदयपुर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मयंक मनीष ने जिले की प्रगति के संबंध में अवगत कराया। वहीं बैठक में उपस्थित विभिन्न जिलों के संबंधित विभागीय अधिकारियों ने विभागीय योजनाओं की प्रगति की जानकारी दी। बैठक में अतिरिक्त निदेशक मुख्यालय जलग्रहण विभाग जयपुर, संयुक्त निदेशक प्रशासन जलग्रहण विभाग जयपुर एवं जलग्रहण विभाग के चारों जिलों के अधीक्षण अभियंता तथा अधिशाषी अभियंता उपस्थित रहे।

By Udaipurviews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Related Posts

error: Content is protected !!