रिटायर्ड आईएएस अदिति मेहता ने दिया कॅरियर गाईडेंस कहा-सफलता के लिए समय प्रबंधन बेहद जरूरी

उदयपुर 27 अगस्त। वरिष्ठ शिक्षाविद् एवं रिटायर्ड आईएएस अदिति मेहता ने कहा है कि किसी भी क्षेत्र में सफलता के लिए समय प्रबंधन बेहद जरूरी है। विद्यार्थी भी अपने कॅरियर बनाने के लिए लक्ष्य निर्धारण के साथ समय प्रबंधन करते हुए मनोयोग से जुट जावें।  
मेहता शनिवार को यहां विद्या भवन बीएड कॉलेज में उदयपुर तालीम तर्बियत फाउंडेशन के तत्वावधान में कक्षा दसवीं और बारहवीं के प्रतिभावान विद्यार्थियों को कॅरियर विषयक कार्यशाला में बतौर मुख्य वक्ता संबोधित कर रही थी।
अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को अपनी कमजोरियां, शक्तियां समझने की जरूरत है और इसके अनुरूप् ही कार्य करना चाहिए तभी इच्छित सफलता को प्राप्त किया जा सकता है। उन्होंने विद्यार्थियों को इक्कीसवीं सदी के अनुरूप अप-टू-डेट बने रहने के लिए इंटरनेट, समाचार पत्र और मैगजीन का अधिकाधिक उपयोग करने का आह्वान किया। उन्होंने विद्यार्थियों को सफलता का शॉर्टकट न अपनाते हुए कठिन परिश्रम को तरजीह देने की भी अपील की।
कार्यशाला दौरान विद्याभवन के मुख्य संचालक अनुराग प्रियदर्शी, सेवानिवृत्त उप कल्याण आयुक्त जाहिद मोहम्मद मंसूरी, बीएड कॉलेज के प्राचार्य अरविंद आशिया ने भी विद्यार्थियों को संबोधित किया तथा कॅरियर बनाने के लिए प्रोत्साहित किया। इस मौके पर उदयपुर तालिम तर्बियत फाउंडेशन के सदस्य मोहम्मद सिकंदर, सलीम मंसूरी और नीलोफर मुनीर सहित बड़ी संख्या में विद्यार्थी मौजूद थे।

By Udaipurviews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Related Posts

error: Content is protected !!