मानसून के मध्यनजर पौधारोपण के लक्ष्य पूरा करें अधिकारी-कलक्टर

जिला कलक्टर ने साप्ताहिक समीक्षा बैठक में अधिकारियों को दिए कई दिशा-निर्देश
उदयपुर 4 जुलाई। जिला कलक्टर ताराचंद मीणा ने सोमवार को जिला स्तरीय अधिकारियों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक लेकर विभिन्न योजनाओं एवं कार्यक्रमों की समीक्षा की। कलक्टर ने प्रमुख तौर पर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग से मौसमी बीमारियों पर चर्चा करते हुए एहतियात बरतने एवं अस्पतालों में मरीजों की संख्या में वृद्धि होने पर आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने हेतु कहा। इसके अलावा मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना पर चर्चा करते हुए पंजीयन का टारगेट शत प्रतिशत पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधाओं का सुदृढीकरण करने को कहा।
नामांकन बढाएं, ड्राप आउट पर ध्यान दें-कलक्टर
शिक्षा विभाग की समीक्षा करते हुए ड्राप आउट बच्चों को स्कूलों से जोड़ने, नामांकन बढाने, नो बेग डे की अनिवार्यता:पालना करते हुए इसे प्रभावी बनाने के निर्देश दिए। नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया को पौधारोपण करने एवं यातायात की दृष्टि से अनुरूप पौधे लगाने के निर्देश दिए। हाईवे पर कई जगह वोटर लोगिंग की शिकायतों को लेकर समाधान के निर्देश दिए। माइंस विभाग को खनन क्षेत्रों में मार्गों को दुरुस्त करने हेतु कहा।
पौधारोपण के लक्ष्य पूरा करें अधिकारी -कलक्टर
कलक्टर ने मानसून के मध्यनजर समस्त विभागों को पौधारोपण की अहमियत बताते हुए पौधारोपण के टार्गेट पूर्ण करने के निर्देश दिए. सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग से पालनहार योजना की समीक्षा की। इसके अलावा महिला एवं बाल विकास, महिला अधिकारिता, विद्युत, उद्योग, कृषि, कॉलेज शिक्षा आदि विभागों के अधिकारियों से चर्चा कर समीक्षा की।
बैठक के दौरान जिला पुलिस अधीक्षक विकास कुमार सभी अधिकारियों से रूबरू हुए और उन्होंने उदयपुर की सुरक्षा, कानून व्यवस्था के साथ यहां पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सभी को मिलकर कार्य करने की बात कही। इस अवसर पर एडीएम प्रशासन ओ.पी.बुनकर सहित अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

By Udaipurviews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Related Posts

error: Content is protected !!