नगर निकाय उपचुनाव 2022-मतदान दिवस पर संबंधित निर्वाचन क्षेत्र में अवकाश घोषित

उदयपुर, 26 मई। राज्य सरकार के आदेशानुसार जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा ने एक आदेश जारी कर जिले में नगरीय निकाय उपचुनाव के तहत नगरपालिका सलूंबर के वार्ड संख्या 9 के निर्वाचन क्षेत्र में मतदान दिवस रविवार, 29 मई को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है। इस आदेश के तहत संबंधित संस्था प्रधान को मतदान दलों के सहयोग हेतु समुचित संख्या में स्टाफ तैनात करने के भी निर्देश दिए है। वहीं जिला कलक्टर ने निर्वाचन क्षेत्र में स्थित औद्योगिक व वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों में सभी कामगारों को जिसमें आकस्मिक कामगार भी सम्मिलित है, को मतदान दिवस पर सवैतनिक अवकाश प्रदान करने के निर्देश दिए हैं।

शिक्षा मंत्री डॉ. कल्ला का यात्रा कार्यक्रम
उदयपुर, 26 मई। शिक्षा मंत्री डॉ. बी.डी.कल्ला शुक्रवार 27 मई की शाम 6.30 बजे उदयपुर पहुंचेंगे तथा रात्रि विश्राम उदयपुर सर्किट हाउस में करेंगे। वे 28 मई की सुबह 11 बजे जनार्दन राय नागर विश्वविद्यालय के आयोजित कार्यक्रम में शरीक होंगे तथा अपराह्न में सर्किट हाउस में उदयपुर व डूंगरपुर के शिक्षा विभाग के जिला अधिकारियों की समीक्षा बैठक लेंगे। डॉ. कल्ला 29 की सुबह 8.15 बजे बांसवाड़ा के लिए प्रस्थान करेंगे व रात्रि 7.30 बजे उदयपुर पहुंचेंगे और यहां से रात्रि 8.15 बजे नाथद्वारा के लिए प्रस्थान कर जाएंगे।
राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष का यात्रा कार्यक्रम
उदयपुर, 26 मई। राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष श्रीमती रेखा शर्मा 27 मई की सुबह 8.15 बजे वायुयान से उदयपुर आएंगी। वे यहां से सड़क मार्ग द्वारा गंगरार के लिए प्रस्थान करेगी। वे 28 मई को सुबह 11.30 बजे उदयपुर जेल का विजिट एवं 3 बजे स्वाधार गृह का निरीक्षण करेंगी। श्रीमती शर्मा 29 मई की सुबह 8.45 बजे वायुयान से दिल्ली के लिए प्रस्थान कर जाएंगी।
पंडित नेहरू की पुण्यतिथि पर पुष्पांजलि कार्यक्रम आज
उदयपुर, 26 मई। राज्य सरकार के निर्देशानुसार पंडित जवाहरलाल नेहरू की पुण्यतिथि पर शुक्रवार 27 मई को पुष्पांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। एडीएम सिटी प्रभा गौतम ने समस्त जिला स्तरीय अधिकारी, एसडीएम, तहसीलदार व विकास अधिकारियों को पत्र लिखकर राज्य सरकार के निर्देशानुसार एवं कोरोना गाइडलाइन की पालना के साथ पुष्पांजलि कार्यक्रम आयोजित करने के निर्देश दिए हैं।
राजस्थान संपर्क पोर्टल का तकनीकी प्रशिक्षण आज
उदयपुर, 26 मई। राजस्थान संपर्क पोर्टल की प्रक्रिया को प्रभावी बनाने के लिए समस्त जिला एवं ब्लॉक स्तर के कार्मिकों के लिए राजस्थान संपर्क पोर्टल संबंधित प्रशिक्षण जन अभियोग निराकरण विभाग जयपुर की ओर से 27 मई को शाम 5 से 6.30 बजे तक ऑनलाइन आयोजित किया जाएगा।
एडीएम प्रशासन ओ.पी.बुनकर ने समस्त जिला, उपखण्ड व निकाय स्तर के अधिकारियों को पत्र लिखकर निर्देशित किया है कि वे अपने अधीनस्थ कार्यालय के संपर्क से संबंधित कार्मिक को प्रशिक्षण में भाग लेने हेतु आवश्यक रूप से पाबंद करें। उन्होंने बताया कि जिला स्तरीय कार्यालयों के कार्मिक डीओआईटी रूम तथा ब्लॉक स्तरीय कार्यालय के कार्मिक संबंधित पंचायत समिति के वीसी कक्ष में प्रशिक्षण प्राप्त करेंगे। प्रशिक्षण एजेंडे के अनुसार विश्लेषणात्मक डेशबोर्ड, जनसुनवाई के परिवादों को दर्ज करना एवं रिपोर्ट, सतर्कता समिति के परिवारों को दर्ज करना व रिपोर्ट, अन्य रिपोर्ट एवं अन्य तकनीकी समस्याओं पर चर्चा की जाएगी।

By Udaipurviews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Related Posts

error: Content is protected !!