युवा पीढ़ी करे बाबा साहब के सिद्धांतों का अनुसरण-—सूचना एवं जनसम्पर्क मंत्री

जयपुर, 26 मई। सूचना एवं जन संपर्क राज्यमंत्री श्री अशोक चांदना गुरूवार को बूंदी जिले के हिण्डोली-नैनवां क्षेत्र के दौरे पर रहे और नैनवां में महर्षि बालिनाथ छात्रावास में डॉ.भीमराव अम्बेडकर की मूर्ति अनावरण कार्यक्रम एवं सामाजिक कार्यक्रमों शिरकत की। इस दौरान उन्होंने सुंथली में कक्षा कक्षों के निर्माण की आधारशिला भी रखी।

श्री चांदना ने महर्षि बालिनाथ छात्रावास नैनवां में डॉ.भीमराव अम्बेडकर की मूर्ति अनावरण कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि बाबा साहब डॉ. भीमराव अम्बेडकर ने समाज को एकता प्रदान की है। उन्होंने कहा कि युवा पीढ़ी को उनके सिद्धांतों का अनुसरण करना चाहिए। उन्होंने कहा कि हम सभी को बेहतर समाज के निर्माण के लिए प्रयास करते रहना चाहिए।

उन्होंने कहा कि जिस तरह प्रकृति का सबके साथ सम व्यवहार है, उसी तरह हम सभी को सामाजिक कुरीतियों को त्यागकर एकदूसरे का सम्मान करें। इस अवसर पर श्री चांदना ने छात्रावास में विकास कार्यों के लिए 10 लाख रूपए की घोषणा भी की।

उन्होंने नैनवां में शांति वीर धर्म स्थल बस स्टेण्ड पर आयोजित रक्तदान शिविर का अवलोकन किया। इस दौरान उन्होंने रक्तदाताओं का हौसला बढाया। रक्तदान शिविर का जायजा लिया। दो मित्रों द्वारा मित्र की प्रथम पुण्य तिथि पर शांति वीर धर्म स्थल बस स्टेण्ड पर आयोजित रक्तदान शिविर का अवलोकन किया और रक्तदाताओं की हौसला अफजाई की।

31 कुण्डीय श्री शिवशक्ति रूद्र महायज्ञ में की शिरकत

खेल राज्यमंत्री श्री चांदना ने श्री देवनारायण मंदिर (करिरी-जरखोदा) में आयोजित 31 कुण्डीय श्री शिव शक्ति रूद्र महायज्ञ में शिरकत की।

इस अवसर पर अपने सम्बोधन में राज्यमंत्री ने कहा कि धर्म की विजय हो अर्धम का नाश हो। धर्म की स्थापना का सबसे सहरी समय है।

उन्होंने कहा कि गर्मी के मौसम में प्यासे पशु पक्षियों के लिए घरों के बाहर पानी का इंतजाम हो, यह भी सबसे बडा धर्म होगा। उन्होंने कहा कि खेतों पर सृष्टि के सभी जीव जन्तुओं का भी अधिकार है, उनके लिए भी उनका हिस्सा रखें।

इस अवसर पर उन्होंने पट्टा बनवाने पर सामुदायिक भवन बनवाने, रेठोदा से जरखोदा रोड़ बनवाने तथा क्षेत्र की 14 पंचायतों में सर्दी के मौसम में दिन में बिजली दिलाने का प्रयास किया जाएगा।

श्री चांदना ने गुढा गांव में आयोजित सामाजिक कार्यक्रम में भी शिरकत की। इस दौरान उन्होंने सड़क मरम्मत के लिए 5 लाख रूपए की घोषणा भी की।

By Udaipurviews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Related Posts

error: Content is protected !!